How To Update WordPress PHP version



How To Update WordPress PHP version

How To Update WordPress PHP version

How To Update WordPress PHP version | PHP Update in WordPress | WordPress PHP Update कैसे करे |

इस वीडियो में हम WordPress PHP Latest Version Updated करना सीखेंगे। अगर आप एक WordPress Blog या Website चलाते हैं और Old PHP Version पर चल रहा है तो इससे हमारे साइट पर Performance और Security का समस्या हो सकता है। और जब भी आप अपना वर्डप्रेस एडमिन पैनल में लॉगिन किया करेंगे तो एक मैसेज दिखा करेगा जिसमें लिखा रहेगा PHP update recommended साथ ही साथ what is PHP and how does it affect my site के बारे में बताया गया रहेगा जिसे पढ़कर आप यह समझ पाएंगे कि पुराने पीएचपी वर्जन पर अपने साइट को चलाने का क्या नुकसान हो सकता है। तो इस वीडियो को देखें और अपने WordPress Site को cPanel के द्वारा New PHP Version में Update करना सीखें।

PHP वर्जन को वर्डप्रेस में अपडेट करने के लिए निम्नलिखित चरणों का पालन करें:

1.सबसे पहले, अपने वर्डप्रेस साइट का बैकअप बनाएं। इससे आपके साइट में किसी भी त्रुटि के कारण डेटा को खोने की संभावना से बचा जा सकता है।

2.अपने होस्टिंग कंट्रोल पैनल में लॉगिन करें। यह आपके होस्टिंग प्रदाता पर निर्भर करेगा।

3.इसके बाद, अपने होस्टिंग कंट्रोल पैनल में PHP सेटिंग्स का खोज करें। इसे आमतौर पर “PHP Configuration” या “Select PHP Version” के रूप में पहचाना जाता है।

4.PHP के उन वर्जनों में से एक का चयन करें जिन्हें आप अपने वर्डप्रेस साइट के लिए उपयोग करना चाहते हैं। यदि आपको उपलब्ध वर्जन की जानकारी नहीं है, तो अपने होस्टिंग प्रदाता से संपर्क करें और उनसे सलाह लें।

5.वर्डप्रेस के लिए PHP वर्जन अपडेट करने के लिए, आपको अपने होस्टिंग कंट्रोल पैनल में वापस जाकर विन्यास को सहेजना होगा।

6.एक बार विन्यास सहेजने के बाद, आपकी वर्डप्रेस साइट PHP के नवीनतम वर्जन पर अपडेट हो जाएगी।

अपनी वर्डप्रेस साइट के PHP वर्जन का अपडेट सफलतापूर्वक पूरा होने के बाद, आपको सुनिश्चित करना चाहिए कि आपकी साइट के सभी प्लगइन, थीम्स, और कस्टम कोड PHP के नवीनतम वर्जन के साथ संगत हैं। यदि कोई समस्या आती है, तो आपको पिछले PHP वर्जन पर वापस जाने की आवश्यकता हो सकती है या आपको प्रोग्रामर की सहायता लेनी होगी।